Sorry, your browser does not support JavaScript! Please use javascript enabled browser.

बड़ी ख़बरें

  • गलगोटिया यूनिवर्सिटी में दवा निर्माण पर हुई राष्ट्रीय सेमीनार
  • यूनिवर्सिटी को फार्मा से जुड़े पांच पाठ्यक्रमों की मान्यता मिली
  • उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी शारदा यूनिवर्सिटी पहुंचे
  • हामिद अंसारी ने एजूकेशन सिस्टम पर छात्रों के सवालों के दिए जवाब

UPSEEE प्रवेश परीक्षा संपन्न, निगेटिव मार्किग नहीं होने से छात्र खुश

The University Correspondent 2017/04/16 15:15

GREATER NOIDA: उत्तर प्रदेश के इंजीनियरिंग और मैनेजमेंट कॉलेजों में दाखिले के लिए रविवार को यूपीएसईई (राज्य प्रवेश परीक्षा) का आयोजन हुआ। गौतमबुद्ध नगर जिले में लगभग 10 हजार छात्र-छा़ाओं ने प्रवेश परीक्षा दी है। परीक्षा का आयोजन डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिकी विश्वविद्यालय ने किया है। प्रवेश परीक्षा के लिये गौतमबुद्ध नगर समेत दिल्ली-एनसीआर में 22 परीक्षा केन्द्र बनाये गये। जिन पर परीक्षा सम्पन्न हुई।
पहली पाली की परीक्षा सवेरे 10 बजे शुरू हुई। जो दोपहर एक बजे खत्म हुई। दूसरी पाली की परीक्षा का समय ढाई बजे से पांच बजे तक रहा। इस बार परीक्षा देने के लिए केन्द्रों के अन्दर आधा घंटे पहले बच्चों को प्रवेश दिया गया। गौतमबुद्ध नगर में द्रोणाचार्या इंस्टीट्यूट, आईआईएलएम, आइईसी कॉलेज, विश्वेश्वरैया इंस्टीट्यूट, एक्यूरेट, आईआईएमटी, गलगोटिया इंस्टीट्यूट और एनआईईटी समेत आठ कॉलेजों को परीक्षा केन्द्र बनाया गया था।
पहली पाली की परीक्षा दे कर निकले छात्रों ने पेपर आसान बताया। कुछ ने मिली-जुली प्रतिक्रिया दी। निगेटिव मार्किग नहीं होने से छात्र-छात्राओं में खुशी देखने को मिली। आस-पास के शहरों मेरठ, फरीदाबाद, बागपत, नोएडा, मथुरा से अभिवावकों के संग बच्चे प्रवेश परीक्षा देने पहुंचे।
यूपीटीयू की ओर से आधिकारिक बयान में कहा गया है कि प्रवेश परीक्षा पूरे उत्तर प्रदेश में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई है। कहीं से कोई अप्रिय सूचना नहीं मिली है। करीब ढाई लाख छात्र-छात्राओं ने परीक्षा में भाग लिया है।




संबंधित खबरें