Sorry, your browser does not support JavaScript! Please use javascript enabled browser.

बड़ी ख़बरें

  • गलगोटिया यूनिवर्सिटी में दवा निर्माण पर हुई राष्ट्रीय सेमीनार
  • यूनिवर्सिटी को फार्मा से जुड़े पांच पाठ्यक्रमों की मान्यता मिली
  • उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी शारदा यूनिवर्सिटी पहुंचे
  • हामिद अंसारी ने एजूकेशन सिस्टम पर छात्रों के सवालों के दिए जवाब

जेएनयू में नई दाखिला नीति के खिलाफ खड़े हुए शिक्षण और छात्र

The University Network 2017/02/20 23:51

NEW DELHI: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के शिक्षकों ने विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर एम जगदीश कुमार पर जेएनयू एक्ट से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है। जेएनयू शिक्षक संघ पिछले साल 5 मई को जारी हुए यूजीसी गजट की अधिसूचना के आधार पर बनाई गई नई प्रवेश नीति की खिलाफत कर रहा है।

जेएनयू शिक्षक संघ की अध्यक्ष प्रोफेसर आयशा किदवई ने कहा, कुलपति जेएनयू एक्ट के साथ छेड़छाड़ कर रहे हैं। यूनिवर्सिटी की प्रवेश नीति रोज नए बयान दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से तैयार की गई नई प्रवेश नीति पूरी तरह से गैर कानूनी है। इसे अभी तक विश्वविद्यालय की एकेडेमिक काउंसिल से पास नहीं करवाया गया है। उन्होंने कहा, कुलपति जल्द से जल्द एसी की बैठक बुलाकर सभी मुद्दों को उसके सामने रखें।

छात्रों ने बनाई मानव श्रृंखला
यूजीसी गजट अधिसूचना के खिलाफ अध्यापक ही नहीं यूनिवर्सिटी के छात्र भी लामबंद हो रहे हैं। बीते शुक्रवार की शाम छात्रों ने विरोध करते हुए मानव श्रृंखला बनाई। अपनी मांगों को मनवाने के लिए छात्रों ने 9 फरवरी से प्रशासनिक भवन पर कब्जा जमा रखा है। इस वजह से यूनिवर्सिटी का रोजमर्रा का कामकाज बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है।




संबंधित खबरें